दिल्ली के जैव विविधता पार्क (Biodiversity park)तुगलकाबाद में 70 विभिन्न प्रजाति के वृक्षों का रोपण किया गया

आज दक्षिण विभाग के कालकाजी जिला दिल्ली के द्वारा जैव विविधता पार्क (Biodiversity park)तुगलकाबाद में 70 विभिन्न प्रजाति के वृक्षों का रोपण किया गया।
तुगलकाबाद जैव विविधता पार्क मुख्यत: वनस्पतियों और जीवों सहित क्षेत्र की प्राकृतिक विरासत को सुरक्षित और संरक्षित करता है।
इस कार्यक्रम में प्रांत सह पर्यावरण प्रमुख श्रीमान पुनीत जी, दक्षिण विभाग सह कार्यवाह श्रीमान रविंद्र प्रधान जी, दक्षिण विभाग पर्यावरण पर्यावरण प्रमुख आदरणीय संजय जी भाई साहब व जिला पर्यावरण प्रमुख आदरणीय योगेश जी भाई साहब एवं कालकाजी, लाजपत नगर और बदरपुर जिले के अनेक स्वयंसेवक उपस्थित रहें ।
इस कार्यक्रम में स्वयंसेवकों के साथ साथ स्थानीय लोग और समाजसेवी भी थे जो पर्यावरण संरक्षण में लगातार अपना योगदान दे रहे हैं और सब की संख्या लगभग 100 के आसपास रहीं।कार्यक्रम में महिलाएं भी उपस्थित रहीं ।
नेहरू होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज की प्रोफेसर डॉ नीरज गुप्ता, समाजसेवी दक्षा जी एवं उनकी माताजी ने भी कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लिया । इस कार्यक्रम में वन अधिकारी श्रीमान रोहित सिंह जी, असिस्टेंट पर्यावरणविद श्रीमान विवेक चौधरी जी ने पूरा सहयोग किया और सभी सुविधाएं उपलब्ध कराईं । कार्यक्रम स्थल पर बजरंग पूर्वांचल अखाड़ा के प्रमुख श्रीमान राजेंद्र चौधरी ने अपने सहयोगियों के साथ सभी स्वयंसेवकों और कार्यकर्ताओं का स्वागत किया, अल्पाहार की व्यवस्था की और सभी को इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए साधुवाद दिया ।

सोनीमिश्रा दूबे 🌳🙏

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x